आज दिनांक 04 सितंबर 2018 को आर्यभट्ट कॉलेज में सत्र 2018-2019 में प्रवेशित नवागन्तुक छात्र छात्राओं का स्वागत समारोह सूचना केंद्र परिसर में बड़े हर्षल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला एवम् बाल विकास राज्यमंत्री माननीय श्रीमती अनीता भदेल महोदया ने उपस्थिति देकर नवागन्तुक छात्र छात्राओं को उनके भविष्य में आने वाली चुनौतियों से लड़कर जीवन में नई ऊंचाइयों को छूने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर आर्यभट्ट कॉलेज की निदेशक डॉ रिद्धिमा शास्त्री ने मुख्य अतिथि श्रीमती अनीता भदेल महोदया का स्वागत किया एवम् नवागन्तुक छात्र छात्राओं को जीवन में लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र दिया तथा सभी छात्र छात्राओं को उनके निकट भविष्य में कॉलेज कि तरफ से हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम की शुरुआत माननीया मंत्री महोदया द्वारा मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्वलित करके की गई तथा इसके पश्चात प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में सामाजिक मुद्दों को आधार बनाते हुए नशा मुक्ति तथा महिला सशक्तिकरण पर लघु नाटक प्रेषित किए गए।
कार्यक्रम में एक भारत श्रेष्ठ भारत को नजर में रखते हुए राजस्थानी ,गुजराती, पंजाबी और मराठी लोक नृत्यों पर रंगारंग प्रस्तुति दी गई। मिस्टर फ्रेशर कुंज गुप्ता बीसीए प्रथम वर्ष तथा मिस फ्रेशर रश्मि सालेचा एमबीए प्रथम वर्ष , मिस्टर इवनिंग सौरभ बाबेरवाल बीसीए द्वितीय वर्ष ,मिस इवनिंग रजनी गुनवानी एमबीए द्वितीय वर्ष को दिया गया।
कार्यक्रम के अंत में डॉ लीना खेमचंदानी ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।